नई कार खरीदने वाले ध्यान दें, ये कारें 1 जनवरी से होने जा रही हैं मंहगी

                                                                                                            Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 नवंबर): अगर आप नई कार खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। जी हां, आपको बता दें कि Toyota की कारें जल्द ही महंगी हो जाएंगी और इसकी वजह है कंपनी भारत में अपनी कारों की कीमत चार पर्सेंट तक बढ़ाने वाली है। टोयोटा कारों की कीमतों में बढ़ोतरी 1 जनवरी 2019 से करेगी। मंगलवार को कंपनी ने कहा कि रुपये में गिरावट से उसकी प्रॉडक्शन लागत बढ़ रही है, जिसके चलते उसने कीमतों में बढ़ोतरी करने का निर्णय किया है।

बता दें कि टोयोटा ने एक बयान में कहा कि बढ़ती प्रॉडक्शन लागत के लगातार दबाव का नियमित आकलन करने के बाद वह कीमत वृद्धि पर विचार कर रही है। कंपनी ने कहा, 'रुपये में गिरावट के चलते उसकी प्रॉडक्शन लागत पर काफी प्रभाव पड़ा है।’ कंपनी का कहना है कि वह लंबे समय से इस अतिरिक्त लागत का बोझ उठा रही थी, ताकि ग्राहकों को कीमत वृद्धि से बचाया जा सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कहा, ‘उच्च लागत का दबाव लगातार बने रहने के चलते हमें इसका कुछ बोझ ग्राहकों के ऊपर डालना होगा। टोयोटा 1 जनवरी 2019 से सभी मॉडलों की कीमत चार प्रतिशत तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।’ बता दें कि भारत में टोयोटा की हैचबैक इटियॉस लिवा से लेकर फॉर्च्युनर व लैंड क्रूजर एसयूवी तक की रेंज उपलब्ध है। इनकी कीमत 5.25 लाख रुपये से 1.41 करोड़ रुपये के बीच है।