बिहार: लालू यादव के बेटे तेजप्रताप सिंह की शादी में शामिल होंगे ये दिग्गज नेता

नई दिल्ली (11 मई): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव कल शादी के बंधन में बंध जाएंगे। तेज प्रताप की शादी को लेकर लालू यादव के घर में खुशी का माहौल है। लालू के घर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साज सज्जा के बीच घर के गेट पर नींबू-मिर्ची भी टांगी गई है ताकि घर को बुरी नजर से बचाया जा सके।

तेज प्रताप यादव की शादी में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर आए लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है। रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव को 6 हफ़्ते की मेडिकल लीव ग्रांट की है।

इस हाई प्रोफाइल शादी में राजनीति के दिग्गजों के आने की भी लंबी सूची है। शादी में बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक समेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी भी शामिल होंगे।इस शाही शादी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी साथ ही कई मंत्रियों के आने की संभावना है। वहीं वर्तमान मुख्यमंत्रियों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के भी इस शादी में शामिल होने की संभावना है। शादी में शामिल होने वालों में पूर्व मुख्यमंत्रियों की भी लंबी सूची है। इनमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, अखिलेश यादव, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम माझी, झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन, हेमंत सोरेन, अर्जुन मुंडा के शामिल होने की भी पूरी संभावना है।पूर्व केंद्रीय मंत्री अहमद पटेल, शरद यादव, सीताराम येचुरी, वृंदा करात, प्रकाश करात समेत कई बड़े नेताओं का नाम मेहमानों की सूची में शामिल है। बता दें कि इस शादी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को भी निमंत्रण भेजा है। खास बात यह है कि अमित शाह को प्रधानमंत्री मोदी से पहले निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि माना जा रहा है कि इनके शादी में शामिल होने की संभावना न के बराबर है।