मंच पर फांसी का सीन करते फंदे से लटका एक्टर, कोमा में

नई दिल्ली(5 फरवरी): इटली मे एक थियेटर शो के दौरान बड़ी घटना घट गई। 27 साल के एक्टर रफेयल शूमाकर फांसी का एक दृश्य पेश कर रहे थे। इस दृश्य के प्रदर्शन के दौरान एक गलती इस एक्टर को महंगी पड़ गई। और वो कोमा में भर्ती है। 

डॉक्टरों का कहना है कि रफेयल की ब्रेन डेथ हो चुकी है। इटली के पीजा शहर में स्थित जिजनेलो हॉस्पिटल के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कई घंटों से ऐक्टर की हालत में कोई सुधार नहीं है। रफेयल को डॉक्टरों ने दिमागी रूप से मृत घोषित कर दिया है। शूमाकर एक प्रायोगिक प्रॉडक्शन के लिए पीजा के तेयातरो लक्स मंच पर अभिनय कर रहे थे। तभी दर्शकों में से एक सदस्य ने देखा कि फांसी का फंदा उनकी गर्दन में चारों तरफ से कुछ ज्यादा ही टाइट हो रहा है। दरअसल रस्सी की जकड़न से वह मर रहे थे।

शूमाकर ने सिर और चेहरे को उस दौरान कपड़े से कवर किया था लेकिन एक महिला मेडिकल ग्रैजुएट दर्शक ने नोटिस किया कि कुछ गलत हो रहा है। महिला ने नोटिस किया कि शूमाकर कांप रहे हैं। महिला वहां दौड़ती हुई गई और उसने रस्सी को ढीला किया। इसके बाद एक और दर्शक ने मदद की। शूमाकर मंच पर गिर गए। इसके तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया।

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की जांच कर रही है कि क्या सारी प्रक्रिया मानदंडों पर खरी थी या नहीं। थियटर डायरेक्टर ने इटैलियन न्यूजपेपर से कहा है कि शूमाकर ने अचानक प्ले की स्क्रिप्ट बदल दी थी। डायरेक्टर ने कहा कि मूल नाटक में फर्जी बंदूक से गोली मारनी थी लेकिन अचानक बिना बताए फांसी का सीन क्रिएट कर दिया गया।