टेनिस: 54वीं बार रोम में आमने-सामने होंगे नडाल और जोकोविच

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 मई): शनिवार को खेले गए रोम मास्टर्स के दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल ने ग्रीस के स्टेफानोस को 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। आपको बता दें कि नडाल 50वीं बार फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होनें कुल 11 रोम फाइनल खेले हैं और इस सीजन में क्ले कोर्ट में यह उनका पहला फाइनल होगा। ऐसे में नडाल फिर से अपनी बादशाहत कायम करना चाहेंगे। नोवाक डोकोविच ने कहा कि मैं और नडाल दोनों  इस मैच को जीतना चाहेंगे। हम दोनों अपने करियर के 54वें मैच में आमने-सामने होंगे।




लेकिन फाइनल की जंग आसान नहीं होगी क्योंकि नडाल का सामना दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होगी। जोकोविच ने सेमीफाइनल में डिएगो को 6-3,6-7,6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर अपनी जगह बनाई। यह 54वां अवसर होगा जब दोनो खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खिताबी जंग में आमने सामने दिखाई देंगे।



क्या कहता हैं रिकॉडर्स


अब तक दोनो खिलाड़ियो के बीच में 53 मुकाबले खेले गए है जिसमें जोकोविच ने 28 तो वहीं नडाल ने 25 मैचो में जीत दर्ज की हैं। रोम फाइनल में यह दोनों चार बार आपस में भिड़े है जिसमें दोनों ने 2-2 मैच अपने नाम किए हैं।




क्ले कोर्ट पर दोनों खिलाड़ियों ने अब तक अपना बेस्ट दिया हैं। आठ बार रोम मास्टर्स के विजेता राफेल नडाल को क्ले कोर्ट में खासा परेशानी हो सकती हैं। आपको बता दें कि इससे पहले नडाल ने इस सीजन में अब तक 4 सेमीफाइनल खेले हैं लेकिन एक भी बार वह फाइनल में जगह नहीं बना पाए।