मां-बाप बने हैवान, 4 महीने के बच्चे को माइक्रोवेव में रख जलाया

microwave

नई दिल्ली (4 दिसंबर): अमेरिका के मिसूरी से एक दिल-दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां 22 वर्षीय माता-पिता को चार साल मासूम बच्चे को माइक्रोवेव में रखकर जलाने का दोषी पाया गया। बच्चे को अस्पताल ले जाने के बाद पुलिस को घटना की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मां बाप को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि बच्चा चार महीने से भी कम समय का है, माइक्रोवेब में रखने से उसका चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है। उसके चेहरे पर फफोले पड़ गए हैं।

parents burn baby in microwave

                                                                                    आरोपी माता-पिता

डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की पता चला कि चेहरा झुलसने के साथ ही उसके सिर में फ्रैक्चर है और दिमाग में भी चोंट पहुंची है। डॉक्टरों ने यह भी बताया बच्चे को जब अस्पताल में भर्ती किया गया तो यह बताया गया है कि घर सफाई करने वाला केमिकल बच्चे के ऊपर गिर गया है इससे वह जल गया है। लेकिन जब मामले की जांच हुई तो सच्चाई का खुलासा हुआ।

बताया जा रहा है कि टीवी देखने में बच्चा परेशानी बन रहा था इसलिए उसे कुछ देर के लिए माइक्रोवेव में डाल दिया और थोड़ी देर के लिए माइक्रोवेव को ऑन कर दिया। इससे बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। स्थानीय अदालत ने आरोपी पैरेंट्स में प्रत्यो को 5 लाख डॉलर के मुचलके पर जमानत दे दी है। बताया जा रहा है कि अपराध घृणित है लेकिन बड़ा नहीं है इसलिए दोनों को कुछ समय के लिए ही जेल में रहना पड़ेगा।