समलैंगिक संबंधों की वजह से हुई थी आप नेता की हत्या, जानिए पूरी खबर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 अक्टूबर): दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेता नवीन दास की हत्या समलैंगिक संबंधों की वजह से हुई थी। गाजियाबाद पुलिस ने बुधवार को इस केस का खुलासा करते हुए बताया कि हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम तैय्यब, तालिब और समर खान हैं। उनके पास से 4 लाख 85 हजार रुपये, नवीन का आईफोन, अन्य पेपर, स्कूटी, 3 मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में तैयब ने बताया है कि करीब डेढ़ साल से उसके नवीन से समलैंगिक संबंध थे। दोनों दिल्ली में गे पार्टी भी आयोजित कराते थे। कुछ समय से नवीन उस पर लिवइन में रहने का दबाव बना रहा था। ऐसा न करने पर उसने रिश्ते के बारे में परिवार को बताने की धमकी दी थी। इसी डर के कारण उसने हत्या की। एसएसपी का कहना है कि अभी मामले के अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक नवीन और तैयब की मुलाकात डेढ़ साल पहले एक गे पार्टी में हुई थी। इसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए थे। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने के बाद वह देश मे कई जगहों पर घूमने भी गए। इस दौरान वह दिल्ली में गे पार्टी भी आयोजित करते थे। इस पार्टी में शामिल होने के लिए लोगों से काफी रुपये भी वसूल किए जाते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तैयब इवेंट आयोजन का काम पहले से ही करता था। नवीन इसमें उसकी मदद लेने लगा। दोनों मिलकर पार्टी में समलैंगिक युवकों को भेजने के साथ ही खुद भी शामिल हुआ करते थे।