मऊ में भीड़ ने किया बदमाशों का इंसाफ

राहुल कुमार सिंह, मऊ (2 अप्रैल): उत्तर प्रदेश के मऊ में आपने बदमाशों के खौफ से लोगों को कांपते हुए देखा होगा। लोगों को डरते हुए देखा होगा, लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वो अलग है। मऊ में ग्रामीण, बदमाशों की हरकतों और धमकियों से इतना तंग आ गए थे कि बदमाशों को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया।

मऊ के मधुबन इलाके के नेमदाढ़ रोपनपुर चट्टी में कुछ दिनों से जिले के अलग-अलग अपराधों में वांछित दो अपराधियों ने आतंक मैच कर रखा था। एक दिन इन्हीं बदमाशों ने एक महिला की झोपडी भी आग लगा दी। जब इस मामले की शिकायत महिला ने पूर्व प्रधान से की तो उसने इसकी शिकायत थाने में कर दी। फिर क्या था गुस्साए बदमाश योगेन्द्र और अल्ताफ ने प्रधान को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दे दी और पूर्व प्रधान को मारने के लिए नेमदाढ़ रोपनपुर चट्टी पर पहुंचकर पूर्व प्रधान सदरे आलम को ढूढ़ने लगे। जब पूर्व प्रधान मौके पर नहीं मिले तो बदमाशों ने चट्टी पर उत्पात मचाना शुरू कर दिया और दो लोगों को पीटकर घायल कर दिया।

फिर क्या था ग्रमीणों और दुकानदारों ने ऐसी दिलेरी दिखाई की बदमाशों के हौसले पस्त हो गए और ग्रामीणों ने बदमाशों को दौड़ा-दौड़ाकर इतना मारा की बदमाश अधमरे हो गए। गांववालों ने बदमाशों की खातिरदारी करने के बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया, इनमें से एक बदमाश की अरसे से तलाश थी। पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में पुलिस भी सवालों के घेरे में है क्योंकि अगर वक्त रहते पुलिस इन बदमाशों पर कार्रवाई करती को ग्रामीणों को कानून हाथ में लेना पड़ता।