भारत को टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर करने वाले बल्लेबाज ने कोहली को बताया घमंडी

नई दिल्ली(8 जून): टीम इंडिया के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। कई क्रिकेट दिग्गज उनकी जमकर तारीफ कर चुके हैं।लेकिन अब वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लिंडल सिमंस ने कोहली को लेकर ऐसा बयान दिया है जो उनके फैंस को नाराज कर सकता है। 

मंगलवार को दिए एक इंटरव्यू में कोहली को बहुत घमंडी और आक्रामक बताया है। टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में सिमंस ने टीम इंडिया के मुंह से जीत छीनी थी। इस मैच के बारे में बात करते हुए सिमंस बोले कि जब वो (कोहली) फील्डिंग कर रहा था तो मुझसे उसने कुछ कहा और तब मैंने खुद से कहा था मैं इसको दिखाऊंगा कि सिर्फ वही अच्छा बल्लेबाज है। वो बार-बार मेरे ही तरफ थ्रो कर रहा था। वो मेरे ऊपर दबाव डालना चाहता था। वो इसी तरह है, वो बहुत घमंडी है और फील्ड पर बहुत ज्यादा आक्रामक रहता है। बल्लेबाजी करते समय भी वो ऐसे ही रहता है। वो बहुत आक्रामक क्रिकेटर है।'

सिमंस ने कहा कि इस बात से हमारे खिलाड़ियों को मोटिवेशन मिला था और मुझे भी इससे बढ़ावा मिला था। मैं उसे दिखाना चाहता था कि बस वही एक ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो यह कर सकता है। इससे हमें बहुत मदद मिली थी। उस दिन किस्मत ने भी सिमंस का खूब साथ दिया था। वो दो बार नोबॉल पर कैच हुए और तीसरी बार भी लकी साबित हुए जब उनका कैच लपकते वक्त रवींद्र जडेजा बाउंड्री लाइन पर चढ़ गए थे। इस पर सिमंस ने कहा कि हर क्रिकेटर का एक दिन होता है और आपको उसका फायदा उठाना होता है। मैंने इसका पूरा फायदा उठाया और अंत तक बल्लेबाजी की। भारत को सपोर्ट करने वालों के साथ ऐसा करके बहुत अच्छा लगा। यह मेरे करियर का हाईलाइट था।

सिमंस ने 51 गेंद पर 82 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी के बारे में बताया कि जब भारत लक्ष्य का पीछा करता तो उनका एक बल्लेबाज विकेट पर टिककर बल्लेबाजी करता। मेरा रोल भी वही था। मिडिल ओवर में अच्छी बल्लेबाजी करना खासतौर पर इसलिए क्योंकि मैं स्पिन अच्छी तरह खेल लेता हूं। मुझे मालूम था कि उनके पास कोई अच्छा डेथ ओवर गेंदबाज नहीं है।