देश में अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी, फर्जी इंटरनेशनल काल सेंटर चलाने के आरोप में 500 गिरफ्तार

नई दिल्ली(5 अक्टूबर): मुंबई से सटे ठाणे ग्रामीण के मीरा रोड इलाके में ठाणे शहर पुलिस ने रेड करके दर्जनो फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश किया जिनके जरिये अब तक कई सौ करोडो रूपये की ठगी की जा चुकी है। मीरारोड में 3 जगहों पर पुलिस ने यह रेड करके अब 700 से ज्यादा लोगो को कॉल सेंटर में डिटेन करके रखा है।  ज्यादा एनआरआई लोगो के डाटा निकाल कर उनको इंटरनेशनल नंबरों से काल करके यह लोगों से पैसों की वसूली कर रहे थे।

- देश का अब तक सबसे फर्जीवाडा करके लोगों के साथ धोखाघडी करने करने वाले इस कॉल सेंटर का ठाणे पुलिस ने पर्दाफाश किया है।  जिसमें 500 से ज्यादा लोगो के गिरफ्तार होने की संभावना है। 

- मीरा रोड के डेल्टा टॉवर में 7 फर्जी कॉल सेंटर चल रहे थे। कॉल सेंटर के कर्मचारी लोगों को फोन कर इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने और सरेंडर करके रकम वापस दिलाने का झांसा देकर उनसे रुपये जमा कराते थे या बैंक अकाउंट की गोपनीय जानकारियां हासिल कर लेते थे।

- इसके बाद अकाउंट खाली कर दिया जाता था। सैकड़ों लोगों के अकाउंट से ऑनलाइन शॉपिंग भी की गई थी। कई सेंटरो से इनकम टैंक्स जमा कराने के नाम धमकाकर पैसे वसुलने की शिकायत है ठाणे पुलिस ने पूरी जानकारी जुटाने के बाद इस तरह के कॉल सेंटरों पर यह कार्यवाई की है।

- वहीं इसके तार  विदेशों तक फैले है

- पुलिस का दावा यह देश की सबसे बड़ी छापेमारी थी

- ठाणे पुलिस इस मामले में FBI से भी मदद मांग रही है.

- 12 बजे ठाणे के सीपी प्रेस कॉप्रेंस कर और भी खुलासे करने वाले है