टैक्स नहीं भरा तो डिफॉल्टर हो जाएंगे भगवान हनुमान

मनीष, आरा (24 अप्रैल): हनुमान जी को नोटिस जारी कर लाखों रुपये टैक्स भरने को कहा है और अगर उन्होंने टैक्स नहीं भरा तो डिफॉल्टर हो जाएंगे। जिनके स्मरण मात्र से सभी दुख मिट जाते हैं, सारे क्लेश, रोग, शोक दूर हो जाते हैं। जिनके सुमिरन भर से संकट कट जाते हैं, पीड़ा मिट जाती है, जो वीरों के वीर महावीर हैं, उन्हीं भगवान हनुमान जी को एक सरकारी आदेश ने संकट में डाल दिया है।

भगवान हनुमान बड़े बकायादार हैं। उनपर 4 लाख 33 हजार रुपए का टैक्स बकाया और अगर हनुमान जी तय समय में यह रकम जमा नहीं करते हैं तो वसूली के लिए शहर भर में पोस्टर लगाए जाएंगे। टैक्स नहीं भरा तो हो हनुमान जी डिफॉल्टर हो जाएंगे। हनुमान जी से टैक्स वसूलने का यह अजीबो-गरीब मामला बिहार के आरा जिले का है। आरा नगर निगम के जो बड़े बकायादार हैं, उनकी लिस्ट में भगवान हनुमान का भी नाम शामिल है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने हनुमानजी को टैक्स भरने को कहा है, इसके लिए बाकायदा उन्हें नोटिस भी भेजा गया है।

म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन का कहना है कि आरा के बड़ा मठिया मंदिर में भगवान हनुमान जी के नाम पर एक नहीं बल्कि तीन-तीन होर्डिंग्स है। होर्डिंग टैक्‍स वसूलने की सूचना कई बार दी जा चुकी है, लेकिन टैक्स अबतक नहीं दिया गया है। म्यूनिसिपल हाउसिंग रूल के मुताबिक जिसके नाम पर होर्डिंग्स हैं, टैक्स की वसूली भी उसी से होगी।

भगवान के नाम पर नोटिस भेजने यह कोई एकलौता मामला नहीं है। इससे पहले बिहार के बेगूसराय में हनुमानजी को नोटिस भेजा गया था। नोटिस में कहा गया था कि आपके मंदिर के चलते सड़क से आने-आने वालों को दिक्कत हो रही है। आप अपना मंदिर हटा लें और अब आरा में हनुमानजी नोटिस भेजकर कहा गया है कि अगर आपने टैक्स नहीं भरा तो आप डिफॉल्टर हो जाएंगे, हनुमान जी टैक्स भरें या नहीं लेकिन नगर निगम के बाबुओं ने अपने काम से यह बता दिया है उनके कामकाज का तरीका क्या है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=jGQg2ls7QjA[/embed]