भारत के इस स्टेडियम में खेला जाएगा पहली बार टेस्ट मैच

नई दिल्ली(30 जून): इंदौर सितंबर-अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा लेकिन बीसीसीआई ने इस सीरीज का जो कार्यक्रम घोषित किया है उसके अनुसार इसमें कोई दिन रात्रि टेस्ट मैच शामिल नहीं है।

भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने मंगलवार को दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा अलग तरीके से की जिससे टीम के सत्र की शुरूआत होगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22 से 26 सितंबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा। लेकिन बीसीसीआई ने जो आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया है उसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट मैच का जिक्र नहीं है और सभी टेस्ट मैच सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे।

अप्रैल में बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर जो तब सचिव थे, ने कहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारत एक दिन रात्रि टेस्ट मैच भी खेलेगा। कार्यक्रम की घोषणा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 से 26 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स के बारे में ट्वीट किया जिसे दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपी गयी है जो 30 सितंबर से चार अक्तूबर के बीच खेला जाएगा। पहले बीसीसीआई ने इस मैच का कार्यक्रम आठ से 12 अक्तूबर के बीच रखा था लेकिन दुर्गा पूजा के कारण बाद में उसे दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपी गयी।