एशेज सीरीज से बदलेगा टेस्ट क्रिकेट का रूप, जर्सी पर लिखे होंगे नाम और नंबर!

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(23 जुलाई): टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव होने वाला है। इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज से होगी। एएनआई एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीरीज में खिलाड़ियों की सफेद जर्सी पर नाम और नंबर भी लिखे होंगे। इंग्लैंड क्रिकेट ने इसकी पुष्टि कर दी है और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की।

वनडे और टी20 इंटरनैशनल फॉर्मेट में काफी समय से खिलाड़ियों की शर्ट पर नाम और नंबर लिखे होते हैं, लेकिन टेस्ट में पुराने रिवाज को ही चलाया जा रहा था। इंग्लैंड क्रिकेट के ट्विटर अकाउंट से जो रूट की एक तस्वीर पोस्ट की गई है जिसमें उनकी शर्ट के पीछे उनका नाम और नंबर 66 लिखा है। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नाम और नबर वाली जर्सी पहनेंगे या केवल इंग्लैंड के खिलाड़ी ही इसे अपनाएंगे।

इससे पहले रिपोर्ट आई थीं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज से क्रिकेट किट का मॉर्डन रूप देखने को मिलेगा। सोशल मीडिया पर कुछ फैंस को हालांकि टेस्ट क्रिकेट में होने वाला यह बदलाव पसंद नहीं आया।कुछ फैंस ने इस पर आपत्ति जताई तो कुछ ने इस बदलाव को पसंद किया।बता दें कि वर्ल्ड कप चैंपियन इंग्लैंड आगामी एक अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेगी। उससे पहले 24 जुलाई से लॉर्ड्स मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेलेगी।