Blog single photo

आ रहा है टेस्ला का Cybertruck, सिंगल चार्ज पर चलेगा 800 किलोमीटर

नए-नए प्रॉडक्ट्स लाने के लिए मशहूर टेस्ला (Tesla) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। टेस्ला ने लॉस एंजिल्स में कंपनी के ऑल-इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक साइबरट्रक से पर्दा उठाया है। टेस्ला का दावा है कि साइबरट्रक, ट्रक की यूटिलिटी और स्पोर्ट्स कार का परफॉर्मेंस दोनों एक साथ डिलीवर करेगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 नवंबर): नए-नए प्रॉडक्ट्स लाने के लिए मशहूर टेस्ला (Tesla) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। टेस्ला ने लॉस एंजिल्स में कंपनी के ऑल-इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक साइबरट्रक से पर्दा उठाया है। टेस्ला का दावा है कि साइबरट्रक, ट्रक की यूटिलिटी और स्पोर्ट्स कार का परफॉर्मेंस दोनों एक साथ डिलीवर करेगा। टेस्ला का साइबरट्रक, सिंगल मोटर रियर-वीइल ड्राइव (RWD), ड्यूल मोटर ऑल-वीइल ड्राइव और ट्राई मोटर ऑल-वीइल ड्राइव इन तीन वेरियंट्स में उपलब्ध होगा।

टेस्ला का दावा है कि सिंगल मोटर रियर-वीइल ड्राइव सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज ऑफर करेगा। वहीं, ड्यूल मोटर ऑल-वीइल ड्राइव फुल चार्ज पर 480 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देगा। वहीं, ट्राई मोटर ऑल-वीइल ड्राइव वाला वेरियंट सिंगल चार्ज पर 800 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज डिलीवर करेगा। साइबरट्रक का एंट्री लेवल वेरियंट 6.5 सेकंड्स से भी कम समय में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा। वहीं, ट्राई मोटर ऑल-वीइल ड्राइव वाला वेरियंट सिर्फ 2.9 सेकंड में इतनी रफ्तार पकड़ेगा। 

जबकि ड्यूल मोटर ऑल-वीइल ड्राइव वाला वेरियंट करीब 4.5 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा। टेस्ला के साइबरट्रक (Cybertruck) में 6 लोग बैठ सकेंगे। एंट्री लेवल वेरियंट की टोइंग कैपसिटी 3,400 किलोग्राम होगी। इसकी कीमत 39,900 डॉलर (करीब 28.62 लाख रुपये) होगी। वहीं, ड्यूल मोटर ऑल-वीइल ड्राइव वाले वेरियंट की टोइंग कैपसिटी 4,500 किलोग्राम से ज्यादा है और इसकी कीमत 49,900 डॉलर (करीब 35.80 लाख रुपये) है। जबकि ट्राई मोटर ऑल-वीइल ड्राइव वाले वेरियंट की टोइंग कैपसिटी 6,350 किलोग्राम है और इसकी कीमत 69,000 डॉलर (करीब 49.50 लाख रुपये) है।

टेस्ला के साइबरट्रक (Cybertruck) में 17 इंच का टचस्क्रीन टैबलेट दिया गया है, जिससे कार के सभी फंक्शंस का एक्सेस किया जा सकता है। कार्गो बे की लेंग्थ 6.5 फुट और स्टोरेज स्पेस करीब 100 क्यूबिक फुट का है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक का ग्राउंड क्लीयरेंस 406 mm है और इसमें एडॉप्टिव एयर सस्पेंशन दिए गए हैं। टेस्ला का कहना है कि साइबरट्रक की बॉडी अल्ट्रा हार्ड कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील की बनी है। टेस्ला साइबरट्रक का सीरीज प्रॉडक्शन 2021 के आखिर में शुरू होगा और 2022 की शुरुआत में इसकी डिलीवरी चालू हो जाएगी।

Tags :

NEXT STORY
Top