Blog single photo

जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों ने पंजाब के सेब व्यापारियों पर किया हमला, एक की मौत-दूसरा घायल

आतंकियों ने कश्मीर के शोपियां में पंजाब के अबोहर के दो व्यापारियों को गोली मार दी है। इसमें से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है। हमले में जान गंवाने वाले कारोबारी की पहचान चरनजीत सिंह के रूप में हुई है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अक्टूबर): आतंकियों ने कश्मीर के शोपियां में पंजाब के अबोहर के दो व्यापारियों को गोली मार दी है। इसमें से एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है। हमले में जान गंवाने वाले कारोबारी की पहचान चरनजीत सिंह के रूप में हुई है। जबकि घायल व्यापारी का नाम संजीव कुमार है। संजीव को चार गोलियां लगी हैं। वह श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती है। 

वारदात के बाद आतंकी फरार हो गए। हालाँकि प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस और सीआरपीएफ जवानों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, पर आतंकियों का सुराग नहीं मिला। इधर पारिवारिक सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है परिवारिक सदस्यों का कहना है कि फ़ोन पर बात होने पर उन्हें कहा जाता था कि सब कुछ ठीक ठाक है लेकिन उन्हें पता चला है कि कश्मीर शोपियां में जब दोनों फल व्यापारी शाम को जब ट्रक में कथित तौर पर सेब की पेटी लदवा रहे थे तभी आतंकी आ धमके। आतंकियों ने दोनों पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार की। इस दौरान आतंकियों ने वहां पड़ी सेब की फसल को तबाह करने के अलावा स्थानीय लोगों को भी पीटा। 

दोनों व्यापारियों को जख्मी हालत में पुलवामा के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चरनजीत ने दम तोड़ दिया। लेकिन परिवार का कहना है कि चरणजीत के घर की हालत काफी दयनीय है और सरकार को जहाँ इस परिवार की मदद करनी होगी वंही आंतकवाद के खिलाफ भी कड़ा रुख अपनाना होगा, इतना ही नहीं यहाँ पर मौजूद व्यापरियों ने भी जम्मू कश्मीर में गए हुए अबोहर सहित पंजाब के व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की है परिवार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ सरकार धरा 370 हटाने के बाद बड़े बड़े वायदे कर रही है लेकिन वहां के आंकवाद ने साबित कर दिया कि आज भी जम्मू कश्मीर में उनका बोलबाला है।

Tags :

NEXT STORY
Top