J&K: आतंकियों ने शहीदों के शवों के साथ की कायराना हरकत

श्रीनगर(17 जून): जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को आतंकवादियों के घात लगाकर किए गए हमले में एक सब इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसवाले शहीद हो गए। आतंकियों ने शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया और उनके चेहरे को बिगाड़ दिया। हमले को अंजाम देकर आतंकी अपने साथ पुलिसवालों के हथियार भी लेते गए।

- दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के थाजीवाड़ा अचबल में घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने जीप पर सवार पुलिस दल पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

- जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस. पी. वैद ने बताया कि शहीद एसएचओ की पहचान सब इन्सपेक्टर फिरोज के रूप में हुई है। वह 

पुलवामा के रहने वाले थे।

- वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकी हमले में कुछ पुलिसवाले गंभीर रूप में जख्मी हुए हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अन्य शहीदों में एक चालक और चार अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं जो अपनी जीप में नियमित ड्यूटी पर थे।

- अधिकारी ने कहा कि हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ होने का संदेह है। उसने अरवनी मुठभेड़ का बदला लेने के लिए यह हमला कराया होगा जिसमें उसके स्थानीय कमांडर जुनैद मट्टू समेत दो आतंकी मारे गए थे।

- हमले के थोड़ी देर बाद सेना की एक टुकड़ी मौका-ए-वारदात पर पहुंची और आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इससे पहले भी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों और पुलिस को निशाना बनाते हुए हाल में कई हमले कर चुके हैं।

- इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके में आतंकियों के हमले में गंभीर रूप से जख्मी पुलिसवाले ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वहीं कुलगाम जिले के बोगंड गांव में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हुए थे। मंगलवार को भी आतंकियों ने 4 घंटे के भीतर घाटी के अलग-अलग हिस्सों में एक के बाद एक कुल 6 हमले किए थे, जिनमें 13 जवान जख्मी हुए थे। आतंकियों ने 4 सर्विस राइफल भी लूट लिया था।