हिज्बुल का टॉप कमांडर सबजार ढेर, बुरहान वानी के बाद संभाली थी कमान

नई दिल्ली( 27 मई ): जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल कमांडर सबजार बट्ट को मार गिराया है। आतंकियों ने शुक्रवार रात सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया, जिसके बाद सेना ने वहां भी घेरा बंदी कर रखी है। जवाबी कार्रवाई में सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन कर हिज्बुल कमांडर समेत 6 आतंकियों को मार गिराया। अभी जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

सुरक्षाबलों ने त्राल में सैमूह गांव के आसपास पूरी तरह से घेराबंदी कर ली है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले मंगलवार को भी सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर के कमांडर अबू दुजाना के छिपे होने की खबर मिलने के बाद हकरिपुरा में मुठभेड़ के बाद बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

रात के अंधेरे और स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी का फायदा उठाकर आतंकी दुजाना भागने में कामयाब हो गया था। बता दें कि आर्मी प्रमुख बिपिन रावत ने पहले ही दो-टूक अंदाज में पत्थरबाजी करने वालों और आतंकियों की मदद करने वालों को चेताते हुए कहा था कि उन्हें भी आतंकियों की तरह ही समझा जाएगा। इसी सप्ताह भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर उनकी कई चौकियां तबाह की थीं।