श्रीलंका के रास्ते भारत में घुसे लश्कर के 6 आतंकी, निशाने पर ये शहर

terrorists

अमित कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अगस्त): तमिलनाडु में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया सूत्रों से पता चला है कि लश्कर के 6 आतंकी श्रीलंका से कोयंबटूर में घुस चुके हैं और आतंकी हमले की फिराक में हैं। इन आतंकियों में से 1 आतंकी पाकिस्तान का है और 5 श्रीलंका के बताए जा रहे हैं।  ये सभी आतंकवादी मुस्लिम हैं लेकिन उन्‍होंने हिंदुओं की तरह से वेशभूषा धारण कर रखा है। लश्‍कर आतंकवादियों ने तिलक और भभूत लगा रखा है। अलर्ट को देखते हुए राजधानी चेन्‍नै समेत पूरे राज्‍य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

terrorists

आशंका जताई जा रही है कि ये आतंकी तमिलनाडु या फिर केरल में हमले कर सकते हैं। इसके बाद तमिलनाडु के गृह विभाग की तरफ से राज्य को अलर्ट कर दिया गया है। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर कोयंबटूर, चेन्‍नै समेत कई अन्य शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही क्‍यूआरटी टीम को भी तैनात किया गया है। प्रमुख चौराहों पर सुरक्षाकर्मी लोगों की जांच कर रहे हैं। 

terrorists

कोयंबटूर और चेन्नई के पुलिस कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि अलर्ट जारी कर दिया गया है और तमिलनाडु के सभी प्रमुख शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकियों के घुसने के अलर्ट के बाद राजधानी चेन्नई के अलावा प्रदेश के सभी जिलों के लिए डीजीपी ने नया गाइडलाइन जारी किया है। प्रदेश के सभी होटल और लॉज चेक किए जा रहे हैं। विस्फोटक और हथियारों के लिए गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा संवेदनशील और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

terrorists

दरअसल, अनुच्छेद 370 पर सरकार के फैसले के बाद सुरक्षा एजेंसियों की एक रिपोर्ट सामने आई थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी हमला कर सकते हैं। इसके बाद से नौसेना ने सभी बेस को हाई अलर्ट पर रखा है। साथ ही समुद्र मार्गों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान सरकार भी बौखलाई हुई है। पाकिस्तान सरकार ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान अधारित आतंकवादी संगठनों में भी बौखलाहट है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सुरक्षा बलों पर बड़ा हमला कर सकते हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...