पाकिस्तान में सरेआम घूम रहा है आतंकी सलाउद्दीन, हाफिज ने तोहफे में दी बंदूक

इस्लामाबाद (18 जुलाई): भले ही सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया गया हो लेकिन इससे उसपर और पाकिस्तान पर कोई फर्क नहीं पड़ता। आतंकी सलाउद्दीन खुलेआम पाकिस्तान में घूम रहा है और रैलियों को संबोधित कर रहा है लेकिन पाकिस्तान को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। आतंकवादी सैयद सलाउद्दीन एक बार फिर पाकिस्तान में खुलेआम सार्वजनिक मंच पर दिखा है। अमेरिका की ओर से अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद सलाउद्दीन पहली बार कैमरे पर कैद हुआ है।

इस्लामाबाद में सैयद सलाउद्दीन को एक बंदूक भेंट की गई। सलाउद्दीन के लिए ये बंदूक भेंट में दूसरे आतंकी हाफिज सईद ने भेजी थी। आतंकी हाफिज के बेटे तला सईद और हाफिज के साले अब्दुल मक्की सलाउद्दीन के लिए ये बंदूक लेकर आए थे।

आपको बता दें पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से अमेरिका ने हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया था। सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि सैयद सलाउद्दीन ने आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया, अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को खतरे में डाला उससे अमेरिका की विदेश नीति और अर्थव्यवस्था को भी खतरा है। अब अमेरिका या अमेरिकी नागरिक सलाउद्दीन के साथ बिजनेस नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही उसकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

सलाउद्दीन आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का चीफ है। भारत के खिलाफ लगातार जहर उगलने वाला सलाउद्दीन का संगठन हिज्बुल कश्मीर समेत पूरे देश में कई बार कायराना हमले करा चुका है। अप्रैल 2014 में जम्मू कश्मीर में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी भी सैयद सलाउद्दीन के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने ही ली थी। इस हमले में 17 लोग घायल हुए थे।