हाफिज़ सईद की गिरफ्तारी से बिलबिलाया आतंकी सलाहउद्दीन

नई दिल्ली (2 फरवरी): जमात-उद-दावा के सरगना और मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी के बाद आतंकी संगठन हिजबुल का सरगना सैयद सलाहुद्दीन भड़क गया है। सलाहुद्दीन ने इसे पाकिस्तान सरकार का 'दुखद और डरपोक' फैसला बताया है। हिजबुल सरगना पाकिस्तानी सरकार पर भड़कते हुए कहा कि इस कदम से एक नकारात्मक संदेश जाएगा। इस बीच पाकिस्तान मीडिया के अनुसार पाकिस्तान गृह मंत्रालय ने हाफिज सईद समेत 37 अन्य पर देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक भारत पाकिस्तान से पिछले काफी समय से सईद के खिलाफ कार्रवाई करने का मांग करता रहा है। सईद की नजरबंदी से भारत-पाकिस्तान के बीच हालिया तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है। बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव डालने के बीच मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद एवं चार अन्य लोगों को लाहौर में नजरबंद कर दिया गया था।

जमात-उद-दावा के अनुसार पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया और लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया। हाफिज सईद ने नजरबंद होने के बाद सोशल मीडिया पर एक विडियो भी जारी किया था। विडियो में हाफिज ने पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ डॉनल्ड ट्रंप पर भी जमकर हमला बोला था। हिजबुल सरगना ने पाकिस्तानी सरकार ने तुरंत सईद की नजरबंदी खत्म करने की मांग की है।