BREAKING: मारा गया बुरहान के बचपन का दोस्त और आतंकी सबजार

श्रीनगर (27 मई): जम्मू-कश्मीर के त्राल में भारतीय सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के सबसे बड़े कमांडर सबजार भट्ट को मार गिराया है। सबजार को आतंकी बुरहान वानी के बाद हिजबुल का कमांडर बनाया गया था। इसके अलावा सबजार का एक और साथी फैज़ान अहमद भी मारा गया है।

फैज़ान अहमद ने हाल ही में हिजबुल मुज्जाहिद्दीन ग्रुप ज्वाइन किया था। जानकारी के अनुसार, सबजार अहमद भट्ट और फैज़ान अहमद भी एक घर में घुसकर फायरिंग कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का कहना है कि त्राल में जारी मुठभेड़ में 3 आतंकियों में से दो को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के खत्म होने के बाद ही आतंकियों की पहचान की जा सकती है। डीजीपी का कहना है कि उनके पास जो जानकारी मिली है उसमें मारे जाने वालों में सबजार भी शामिल है।

कौन है सबजार अहमद भट्ट?

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद जाकिर मूसा को कमांडर बनाया गया था, लेकिन मूसा के हिजबुल मुजाहिद्दीन छोड़ने के बाद सबजार को ही कमांडर बनाया गया था। बुरहान के बेहद करीब रहा सबजार दक्षिण कश्मीर में काफी सक्रिय था। सबजार अहमद मारे जा चुके आतंकी बुरहान वानी का काफी करीबी रह चुका है। वह बुरहान वानी के बचपन का दोस्त था। त्राल का स्थानीय निवासी सबजार बुरहान के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुई कई तस्वीरों में नजर आया था।