Blog single photo

पाकिस्तानी साजिश नाकामः जैश के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

करीब 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गये आतंकियों में से दो पाकिस्तानी बताये जा रहे हैं। हालांकि, तीन में से इन दोनों के बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है। ऐसा भी बताया गया है कि तीन आतंकियों में से 1 स्थानीय है। इन तीनों आतंकियों की शिनाख्त पुख्ता की जा रही है।

आसिफ सुहाफ, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 अक्टूबर): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सेना ने आतंकियों से हुई एक बड़ी मुठभेड़ में तीन दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके के राजपुरा गांव में हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, जिनके जैश से संबद्ध होने की बात कही जा रही है। मारे गए आतंकियों में 2 को पाकिस्तानी बताया जा रहा है। इनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, सेना को मंगलवार दोपहर पुलवामा के अवंतिपोरा के पास कुछ आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद तत्काल सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की टीमों को मौके पर भेजा गया। इलाके में सख्त घेराबंदी के बीच राजपुरा गांव के सभी एंट्री पॉइंट्स भी सील कर दिए गए।

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी देखकर आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। इस दौरान मोर्चा संभालते हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने उस ठिकाने को घेर लिया, जहां पर आतंकी छिपकर फायरिंग कर रहे थे। इसके बाद करीब 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गये आतंकियों में से दो पाकिस्तानी बताये जा रहे हैं। हालांकि, तीन में से इन दोनों के बारे में विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है। ऐसा भी बताया गया है कि तीन आतंकियों में से 1 स्थानीय है। इन तीनों आतंकियों की शिनाख्त पुख्ता की जा रही है।

इलाके में आतंकी मुठभेड़ के दौरान तनाव की स्थिति को रोकने के लिए बड़ी संख्या में सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों को भी यहां पर तैनात किया गया। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों की पहचान और अन्य डिटेल्स की विस्तार से जांच की जा रही है। इसके अलावा सेना ने इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन भी चलाया है। यह भी बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी घाटी में बड़ी वारदात की फिराक में थे, लेकिन सुरक्षाबलों को इनकी भनक लग गयी। जैसे ही इन आतंकियों को पता चला कि वो सुरक्षाबलों से घिरने वाले हैं तो उन्होंने वहां से भागने की कोशिश भी की। लेकिन सुरक्षाबलों का घेरा इतना मजबूत था कि वो भागने से पहले ही ढेर हो गये।Images Courtesy: Google

Tags :

NEXT STORY
Top