आतंक से लहूलुहान पाकिस्तान: 4 आतंकी ढेर, एक प्रोफेसर और 20 छात्रों के शव बरामद

नई दिल्ली (20 जनवरी): पाकिस्तान के पेशावर में चौबीस घंटे के भीतर आतंकियों ने दूसरा बड़ा हमला किया है। आज आतंकियों ने बच्चा खान यूनिवर्सिटी पर हमला किया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमले में अब तक...

> यूनिवर्सिटी के अंदर सर्च ऑपरेशन जारी है। > पाकिस्तानी सेना के अनुसार यूनिवर्सिटी के अंदर फायरिंग रुक गई है। > 20 शवों को पुलिस ने बरामद किया है। > 60-70 छात्रों को सिर में मारी गई गोली। > आतंकियों ने एक प्रोफेसर को भी गोली मारी। > पाक सेना ने 4 आतंकी मार गिराए। > 8-10 आतंकियों के अंदर छिपे होने की आशंका। > नवाज शरीफ ने कहा कि छात्रों को मारने वालों का कोई धर्म नहीं। पाकिस्तानियों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। > हमले के वक्त 3000 हजार स्टूडेंट वहां मौजूद थे। > 10 आतंकी यूनिवर्सिटी में घुसे और दो ग्रुप में बंट कर फायरिंग शुरू कर दी। >जिस वक्त हमला हुआ उस समय यूनिवर्सिटी में मुशायरा चल रहा था।

डॉन डॉट कॉम' ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के रिप्रेजेंटेटिव शौकत यूसुफ ज़ई के हवाले से लिखा है इस हमले में 50 से 60 लोग घायल हुए हैं।  यह हमला 2014 में आर्मी पब्लिक स्कूल पर हुए हमले जैसा ही हमला है। यह हमले के वक्त  लगभग 3 हजार स्टुडेंट्स मौजूद थे। अनाधिकृत सूत्रों के हवाले से खबर है कि कि आतंकियों से लगभग 70 स्टुडेंट्स के सिर में गोलियां मारी हैं।

 दो आतंकियों को पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया है। आतंकियों की घेराबंदी के लिए पाक आर्मी के हेलिकॉप्टर भी लगे हुए हैं। डीआईजी सईद वजीर ने बताया है कि आतंकी यूनिवर्सिटी की दीवार लांघ कर आये थे। परिसर में अब भी धमाकों की आवाज आ रही है। पचास स्टूडेंट्स को रेस्क्यू कर लिया गया है। स्टूडेंट्स के अभिभावकों और जर्नलिस्ट्स को यूनिवर्सिटी के गेट पर ही रोक दिया गया है।