आतंकी संगठन जैश ने कहा- 6 आतंकियों को काबू नहीं कर पाई इंडियन फोर्स

नई दिल्ली (9 जनवरी): पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है। ऑडियो के जरिए इस आतंकी संगठन ने भारतीय जवानों की खिल्ली उड़ाई है।

पाकिस्तान हिंदुस्तान में आतंक के हर सुबूत को अब तक नकारता रहा है। पाक की नापाक जमीन पर आतंकी खुलेआम घूमते हैं हिंदुस्तान में बेकसूरों का खून बहाते हैं। लेकिन पाकिस्तान कार्रवाई के नाम पर टस से मस नहीं होता। लेकिन पाकिस्तान की जमीन पर बैठे आतंक के आका, पठानकोट हमले में हाथ होने की बात का खुलेआम एलान कर रहा है।

पठानकोट में एक ओर भारतीय फौज पाक के नापाक आतंकियों के खात्मे में जुटी थी। दूसरी ओर पाकिस्तान में बैठे आतंक के आका भारत की जमीन पर आतंकी हमले का जश्न मना रहे थे।

पठानकोठ में हमले की साजिश रचने वाले आतंकी संगठन जैश ए मौहम्मद की बेबसाइट पर ये ऑडियो क्लीप तब जारी किया गया था जब पठानकोट में आतंकियों का हमला जारी था। पाकिस्तान पठानकोट हमले में कार्रवाई से पहले सबूत का रोना रो रहा है और पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा मसूद अजहर, वेबसाइट पर आतंकी हमले में हाथ होने का एलान कर रहा है।

आतांक संगठन जैश ए मोहम्मद ने अपनी बेबसाइट पर हिंदुस्तान की खिल्ली उड़ाई है। वेबसाइट पर दावा किया गया है कि भारत की फौज पाकिस्तानी आतंकियों का मुकाबला नहीं कर पाई। 6 फिदाइनों को काबू करने के लिए भारतीय फौजों को पूरी ताकत झोंकनी पड़ी।

आतंक के इस ऑडियो में पठानपोट एयरबेस पर हमले का तफ्सील से जिक्र किया गया है, साथ ही इस बात के लिए आतंकियों की पीठ थपथपाई गई है कि उन्होंने पूरी हिम्मत के साथ भारतीय टैंकों, फौज की कारों और हेलिकॉप्टर्स का सामना किया।

जैश के आतंकी पठानकोट हमले को लेकर, खुफिया एजेसियों का भी मजाक उड़ा रहे हैं। कह रहे हैं कि हमले की 48 घंटों के बाद भी खुफिया एजेसियां पता नहीं लगा पाई की कितने आतंकी एयरबेस में दाखिल हुए थे।

आतंकियों की इस वेबसाइट का सर्वर पाकिस्तान में है, जिस पर जैश के आतंकियों ने हिंदुस्तान को लहूलुहान करने का कबूलनामा जारी किया है। इसके बाद भी पाकिस्तान ने अब तक मसूद अजहर और जैश ए मोहम्मद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

पिछले दो महीनों में यह भारत के खिलाफ जारी किया गया अजहर का दूसरा ऑडियो मैसेज था। इसके पहले नवंबर में भी मसूद अजहर ने हिंदुस्तान पर हमले का एलान किया था। अफजल गुरु की मौत का बदला लेने के लिए जैश के आतंकियों ने पिछले साल नवंबर के महीने में हिंदुस्तान पर हमले का एलान किया था।

आतंकी जिस वक्त हिंदुस्तान पर हमले का एलान कर रहे थे, उस वक्त आतंकी संगठन जैश का मुखिया मसूद अजहर भी मौजूद था। उसने खुद भी हिंदुस्तान के खिलाफ जेहाज छेड़ने के लिए आतंकियों को उकसाया था।

साफ है कि जैश ने हिंदुस्तान पर हमले के लिए जमीन काफी पहले तैयार कर ली थी। मसूज अजहर के आतंकियों के पठानकोट हमले के कबूलनामे से पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पठानकोट में बैठे आतंकी हिंदुस्तान पर हमले पर खुशी मना रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान उन पर कार्रवाई के लिए सबूत के इंतजार में बैठा है।