टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली-श्रीनगर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी

दिल्ली (6 सितंबर): जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने 16 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए ने श्रीनगर की 11 जगहों और दिल्ली की पांच जगहों समेत 16 जगहों पर छापेमारी की है।  इससे पहले एनआईए ने हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के छोटे बेटे नसीम गिलानी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था। इस मामले में एनआईए ने कई जगहों पर छापेमारी कर कई अलगाववादी नेताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर में 12 जगहों पर छापेमारी की है। जिसमें एनआईए की टीम ने श्रीनगर, हंदवाड़ा और बारामूला के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिन लोगों के घरों पर छापेमारी की जा रही है उनमें कुछ कारोबारी भी हैं। साथ ही कुछ हवाला कारोबारी भी हैं। एनआईए का कहना है कि इन व्यापारियों और हवाला कारोबारियों को रिश्ता कई अलगाववादी नेताओं से है। 

वहीं टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किए गए कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की जमानत याचिका को भी दिल्ली की एक अदालत ने खारिज कर चुकी है। अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रहा है कि क्या शब्बीर शाह ने भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने की खातिर पाकिस्तान जैसे 'दुश्मन देशों' से पैसे लिए।