अमरनाथ यात्रा पर जाना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर...

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (30 जून): अमरनाथ यात्रा को शुरू होने में महज 2 दिन बाकी है, लेकिन बताया जा रहा है कि आतंकियों के निशाने पर है अमरनाथ यात्रा पर निकलने वाले बाबा बर्फानी के भक्त। हाल के दिनों में वादी में आतंकी वारदातों में लगातार इजाफे को देखते हुए इस खबर ने सुरक्षा एजेंसियों भी चौंका दिया है।

चंद दिनों पहले ही पंपोर में पाकिस्तानी आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए। वहीं सोपोर के जंगलों में तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी से आतंकियों के खतरनाक मंसूबों भी सामने आए हैं। आईबी रिपोर्ट के मुताबिक इस साल जनवरी के महीने से वादी में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ बढ़ी है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों के निशाने पर हैं अमरनाथ यात्री।

वादी में आतंकी हरकतों में इजाफे के बीच गृह मंत्रालय की तीन सदस्यीय टीम भी श्रीनगर में है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों से बातचीत के बाद अमरनाथ यात्रियों को तीन स्तर की सुरक्षा देने के फैसला किया गया है। ताकि पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारे पर आतंकी किसी भी हाल में बाबा बर्फानी के भक्तो को ना निशाना बना सकें। सुरक्षा बलों को सबसे बड़ी चिंता इस बात की है कि अमरनाथ यात्रा के लिए निकले बाबा बर्फानी के भक्तों को पंपोर से गुज़रना होगा। ये वही इलाका है जहां घुसपैठ के बाद आतंकियों ने सीआरपीएफ के 8 जवानों को शहीद कर दिया था।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=83WYAhGb_74[/embed]