#BREAKING: असम में बड़ा आतंकी हमला, 13 की मौत, 30 घायल

नई दिल्ली (5 अगस्त) : असम के कोकराझार में एक व्यस्त बाजार में आज कुछ संदिग्ध आतंकवादियों की अंधाधुध फायरिंग और ग्रेनेड से हमला कर दिया। कोकराझार के बालजान मार्केट में हुए इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग जख्मी बताएं जा रहे हैं। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। घटना के तुरंत बाद नरेंद्र मोदी ने असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की है। सोनोवाल ने पीएम को हालात की जानकारी दी है।

- आतंकियों ने AK-47 से फायरिंग करते हुए ग्रेनेड फेंके। - हमला बालजान मार्केट के सब्जी बाजार में हुआ है।  - बालजान कोकराझार से 40 किमी दूर है। - सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्यवाही करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है।  - बताया जा रहा है कि आतंकी 7-8 हैं और ऑटोरिक्शा से बाजार में घुसे।  - आतंकियों के पास AK-47 और ग्रेनेड जैसे हथियार हैं।  - हमला होने के तुरंत बाद सिक्युरिटी फोर्सेज ने मोर्चा संभाल लिया।  - लोकल पुलिस के अलावा आर्मी के जवान मौके पर मौजूद हैं।  - असम के डीजीपी ने हमले में 12 लोगों के मारे जाने के पुष्टी की है।  - आतंकी अभी भी बाजार में छिप कर फायरिंग कर रहे हैं।  - असम के डीजीपी ने कुछ दिन पहले इस तरह के हमले की आशंका जताई थी।  - कहा गया था कि लोकल उग्रवादी 15 अगस्त से पहले कुछ हरकत कर सकते हैं। 

असम में हुए बड़े हमले - 23 दिसंबर 2014- असम के कोकराझार और सोनितपुर में हमला 83 लोगों की मौत हो गई करीब 30 लोग हुए। - 1-2 मई 2014- असम के कोकराझार और सोनितपुर में हमला 41 लोगों की मौत। - 4 नवम्बर 2013- असम सम के ग्वालपाड़ा जिले में उग्रवादियों ने सात लोगों की गोली मारकर हत्या की - 30 अक्टूबर 2008: असम में एक साथ 13 बम धमाके हुए, जिसमें 61 लोग मारे गए और 300 लोग घायल हुए। - 15 अगस्त 2004: असम में ब्लास्ट में 16 लोगों की मौत, जिसमें ज्यादातर स्कूली बच्चे शामिल थे।