आतंकी हमले की खुफिया जानकारी के बाद मुंबई और दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली( 27 मई ) इंटेलिजेंस अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के आधार पर देश के मेट्रो शहरों में सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट जारी किया है। इस खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली और मबंई में अलर्ट जारी कर दिया गया है।


ऐसी आशंका है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में फिर एक बार आतंक की दहशत फैलाने की तैयारी कर रहा है। दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बॉर्डर से सटे इलाके पंजाब और राजस्थान भी आतंकियों के निशाने पर हो सकते हैं।


सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि 20-21 लोगों के एक समूह ने पाकिस्तान से चलकर भारत में प्रवेश किया है। भारत में घुसने के बाद इन्होंने खुद को छोटे-छोटे समूहों में बांट लिया। इंटेलिजेंस इनपुट का कहना है कि ऐसी सूचना मिली है कि इन सबको पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ट्रेनिंग दी है।


पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एक नोटिस जारी कर दिया है। इसके तहत आतंक निरोधी उपायों को मजबूत करने के साथ दिल्ली और मुंबई की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, होटल और टूरिस्टों के बीच लोकप्रिय स्थानों, स्टेडियम, भीड़-भाड़ वाले मार्केट की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के लिए निर्देश दिया गया है।


अलर्ट के अनुसार ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों का उद्देश्य किसी बड़े हमले को अंजाम देना है। हमला बड़ा हो ताकि उन्हें मीडिया में पर्याप्त सुर्खियां मिल सके। इंटेलिजेंस एजेंसियों को ऐसी आशंका है कि आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आत्मघाती बम का प्रयोग कर सकते हैं। इसी महीने अमेरिका के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने भी ऐसी आशंका जाहिर की थी कि पाकिस्तान की तरफ से भारत में बड़े धमाके की तैयारी की जा रही है।