दिल्ली, गुजरात में 'हाई अलर्ट', आतंकी घुसपैठ की खुफिया जानकारी

नई दिल्ली (6 मार्च): आतंकी खतरे की आशंका के चलते राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है, गुजरात में समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आत्मघाती आतंकवादियों के घुस आने की खुफिया सूचना मिली है। जिसके बाद पूरे राज्य के साथ दिल्ली को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडों की टीमें भी गुजरात पहुंच गई है। जिनमें से एक को गिर सोमनाथ जिले में अरब सागर के ठीक किनारे स्थित भगवान शिव के विख्यात सोमनाथ मंदिर में तथा तीन को अहमदाबाद में रखा गया है। उधर पुलिस की एक टीम ने आतंकवादी होने के संदेह में मध्य गुजरात में एक कार पर फायरिंग की जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया है। 

पोरबंदर में पुलिस ने समुद्र तट से एक एयर बोट से दो लोगों को पकड़ा है। जिनमें से एक कनाडा का नागरिक बताया गया है। शुरूआती पड़ताल में इन दोनों मामलों का आतंकियों से संबंध होने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। दूसरी तरफ गृह विभाग ने सेना, वायु सेना तथा नौसेना, बीएसएफ और तटरक्षक बल के प्रतिनिधियों और सभी तटवर्ती और सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों की एक बैठक की। जिसमें उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियो और समन्वय पर चर्चा की।