60 लाख नोट को खा गए दीमक, छापे में हुआ खुलासा

बिलासपुर (28 दिसंबर): नोटबंदी के बाद से ही काले धन के कुबेरों पर जांच एजेंसियों की कड़ी नजर है। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने सभी को चौंका दियाह है। बेमेतरा के सदर रोड में संचालित श्रीराम मेडिकल स्टोर्स पर जब आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की तो वह भी हैरान रह गई।

इनकम टैक्स रायपुर के असिस्टेंट कमिश्नर बीडी सावरकर ने बताया कि जांच के दौरान फिलहाल 60 लाख रुपए से अधिक के पुराने नोट घर से बरामद किए गए हैं, इनमें दीमक लगे हुए हैं। कुछ नोट दीमक खा चुके हैं। इसके साथ ही घर से सोने के जेवर भी मिले हैं। छापेमारी करने पहुंची रायपुर की आयकर टीम बिलासपुर से दो गाड़ी में यहां पहुंची। देर रात 9.30 बजे तक घरवालों से पूछताछ और जांच जारी थी।

शटर गिराकर पड़ताल करने में जुट गए

मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स रायपुर के असिस्टेंट कमिश्नर बीडी सावरकर के साथ 8 सदस्यीय टीम बेमेतरा सदर रोड स्थित श्रीराम मेडिकल स्टोर्स में छापेमारी करने पहुंचे थे। यहां पहुंचने पर टीम के आधे सदस्य मेडिकल दुकान का शटर गिराकर पड़ताल करने में जुट गए। बाकी सदस्य दुकान से लगे घर में घुसे और दस्तावेज जांचने लगे। इसी बीच मेडिकल संचालक श्रीराम गुंबर समेत पूरे परिवार को घर के अंदर ही बैठाकर पूछताछ की जा रही है।