आरोपी कलमाडी और चौटाला आईओए के लाइफ टाइम प्रेजीडेंट, खेल मंत्रालय भौंचक

नई दिल्ली (27 दिसंबर): कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाडी और भ्रष्टाचार के आरोपी और आईएनएलडी के नेता अभय सिंह चौटाला को इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए) का सर्वसम्मति से लाइफटाइम प्रेजिडेंट चुन लिया गया। इंडियन ओलिंपिक असोसिएशन की चेन्नै में हुई आम सभा बैठक में  इसका प्रस्ताव भारतीय ओलिंपिक संघ के संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता ने रखा जिसे बैठक में मौजूद 150 लोगों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया।

सुरेश कलमाडी और अभय चौटाला को लाइफटाइम प्रेजिडेंट बनाने के फैसले पर खेल मंत्रालय ने हैरानी जताई है। खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि इस संबंध में आईओए से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी और फैसला लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में विजय गोयल ने कहा कि भले ही आईओए स्वायत्त संस्था है लेकिन सरकार से बड़ा कोई नहीं है।

आईओए के सूत्रों ने बताया कि यह फैसला असोसिएशन की परंपराओं के मुताबिक ही लिया गया है। गौरतलब है कि सुरेश कलमाडी यूपीए शासनकाल के बहुचर्चित कॉमनवेल्थ घोटाले में आरोपी हैं। इंडियन नैशनल लोकदल प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय चौटाला भी आय से अधिक संपत्ति के केस का सामना कर रहे हैं।