हैदराबाद युनिवर्सिटी में बिजली, पानी और इंटरनेट काटा

हैदराबाद (23 मार्च): हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति अप्पा राव पोडिले के काम पर लौटने के बाद विश्वविद्यालय में तनाव बढ़ गया है। इसके मद्देनजर अधिकारियों ने किसी भी बाहरी व्यक्ति के परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और कक्षाएं चार दिन के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

कैंपस में लगातार तनाव के हालात बने हुए हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यहां इंटरनेट काट दिया है साथ ही पानी और बिजली की सप्लाई भी बंद कर दी है। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के एचसीयू की प्रस्तावित यात्रा के बारे में पूछे जाने पर रजिस्ट्रार एम सुधाकर ने कहा कि स्थिति को देखते हुए कक्षाएं 23 से 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं।

रजिस्ट्रार ने बताया कि मीडियाकर्मियों सहित किसी भी बाहरी शख्स के विश्वविद्यालय परिसर में आने पर मनाही का फैसला किया है। पुलिस ने बताया कि एहतियाती उपाय के तहत परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और पोडिले के आधिकारिक आवास के आसपास चौकियां स्थापित की गई हैं।

साइबराबाद पुलिस के संयुक्त आयुक्त टीवी शशिधर रेड्डी ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। 17 जनवरी को दलित छात्र रोहित वेमुला की कथित आत्महत्या करने के कारण छात्रों ने उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।