दिल्ली: टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के खिलाफ FIR, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली ( 21 नवंबर ): दिल्ली पुलिस ने मशहूर टेनिस स्टार मारिया शारापोवा के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र के मामले में एफआईआर दर्ज की है। यह मामला उनके नाम से शुरू होने वाली लक्जरी हाउसिंग प्रॉजेक्ट से संबंधित है। दिल्ली के सुभाष प्लेस थाने में ये एफआईआर कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गई है। धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र के मामले में मारिया का नाम आने के बाद ये केस दर्ज किया गया है।

दरअसल गुरुग्राम (गुड़गांव) की रहने वाली एक महिला का आरोप है कि होम्सटेड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रा.लि. ने सेक्टर 73 में ‘बैलेट बाई शारापोवा’ नाम के रिहायशी प्रोजेक्ट में एक फ्लैट के एवज में उनसे साल 2013 में 53 लाख रुपये जमा करवाए थे।

बिल्डर की ओर से कहा गया था कि शारापोवा खुद टेनिस एकेडमी चलाएंगी, बिल्डर कंपनी का दावा था कि प्रोजेक्ट पहली किस्त जमा कराने के तीन साल में पूरा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों और शारापोवा के खिलाफ FIR दर्ज की।

मारिया शारापोवा ने कंपनी के लिए प्रचार किया और बहुत से लोगों ने केवल इसीलिए घर बुक कराया ताकि वे शारापोवा से कोचिंग ले सकें। कंपनी ने अपना वायदा पूरा नहीं किया इसीलिए बायर्स कोर्ट की शरण में जाने को मजबूर हुए।