आरएसएस से हर महीने जुड़ रहे हैं 10 हजार युवा

नई दिल्ली ( 30 अप्रैल ): राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ करीब 10 हजार नए सदस्य अपने साथ जोड़ रहा है। संघ अपनी वेबसाइट पर चलाए गए ‘आरएसएस से जुड़ो’ अभियान के तहत संघ हर महीने करीब 10 हजार नए सदस्य अपने साथ जोड़ने में सफल हो रहा है। संघ अपने साथ युवाओं को जोड़ने के लिए यह अभियान चला रहा है। अब इस अभियान को संघ पूरी तरह सफल मान रहा है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शहरों में आ रहे अपार्टमेंट कल्चर के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए संघ ने अब अपने कार्यकर्ताओं को 'अपार्टमेंट प्रमुख' का पद भी देने का निर्णय लिया है, जो अपनी सोसाइटी में संघ की शाखा लगाने के लिए उत्तरदायी होगा। 

संघ के राष्ट्रीय स्तर के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, अब कोई भी हमारी वेबसाइट पर ‘ज्वॉइन आरएसएस’ पर मात्र एक क्लिक के जरिए संघ का सदस्य बन सकता है। शाखाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, हमार लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने और शहरोंगांवों में छोटे से छोटे क्षेत्र में शाखा आयोजित करने का है। 

उन्होंने आगे कहा कि शाखा संघ की सबसे छोटी यूनिट और संगठन की रीढ़ है, जो अधिक से अधिक लोगों को समाजसेवा से जोड़कर समाज में बदलाव ला रही हैं।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने डिजिटल माध्यमों से अपनी सदस्यता संख्या को जबरदस्त बढ़ाया है। अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भी यही तरीका अपनाया है।