पुलिस ने घर पर मारा छापा तो पेट्रोल छिड़ककर नेताजी लगाने लगे आग

                                                                                                            Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 नवंबर): हैदराबाद में कल यानी कि सोमवार की रात एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। बता दें कि जब आगामी चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी वेंतरू प्रताप रेड्डी कथित तौर पर अपने घर पर पुलिस छापेमारी के बाद आत्मदाह करने लगे। खुद पर पेट्रोल छिड़क आग लगाने की कोशिश की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेड्डी जगवेल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां से उनके सामने टीआरएस नेता के चंद्रशेखर राव सामने हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को पुलिस रेड्डी के घर की तलाशी लेने आयी थी, लेकिन उन्होंने और उनके समर्थकों ने इसका विरोध किया। पुलिस ने बताया कि रेड्डी ने पेट्रोल छिड़क आत्मदाह करने की कोशिश की, जबकि रेड्डी ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीवी पदमाजा ने इस पूरे मामले पर कहा, ‘हमें यह सूचना मिली थी कि रेड्डी के घर में कुछ अवैध गतिविधियां हो रही है। शराब और पैसे बांटे जा रहे हैं। सूचना के बाद जांच की गई। लेकिन प्रताप रेड्डी व उनके समर्थकों के पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया। खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्महत्या करने की कोशिश की। नौटंकी करने लगे।

हांलाकि, उनके आवास से कुछ नहीं पाया गया और न हीं कुछ भी जब्त किया गया।” पुलिस ने कहा कि यदि उड़नदस्ता विभाग द्वारा किसी तरह की शिकायत दर्ज करवायी जाती है तो रेड्डी व उनके समर्थकों के खिलाफ अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने तथा अपशब्दों को इस्तेमाल करने को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

छापेमारी के बाद रेड्डी ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरदस्ती उनके घर में घुस गई थी और उन्हें मारने की कोशिश की। बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। चुनाव आयोग ने अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है।