इस मंदिर में लागू हुआ ड्रेसकोड, जींस, टी-शर्ट, पहनकर आने पर लगी रोक

हैदराबाद (1 जून): तेलंगाना के श्री सीता रामचंद्र स्वामी मंदिर ने एक अनोखा फरमान सुनाया है। मंदिर में आज से लोगों के जींस, टी-शर्ट, शॉर्ट्स और स्कर्ट पहनकर आने पर रोक लगा दी है। यहां पर आने वाले लोगों को अब पारंपरिक कपड़े पहनकर ही मंदिर परिसर के अंदर आने की अनुमति मिलेगी।

आंध्रप्रदेश में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में भी तिरुमाला और तिरुपति मंदिर, खासतौर पर श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में आने वाले भक्तों पर ड्रेसकोड लागू कर दिया गया है। मंदिर में पुरुषों के लिए धोती-कुर्ता, लुंगी और कंडुआ (कंधों और ऊपरी शरीर को धकने के लिए वस्त्र) ड्रेसकोड रखा गया है। पुरुषों के पास कुर्ता-पायजामा पहनने का विकल्प भी है। महिलाओं को मंदिर में प्रवेश के लिए साड़ी या सलवार-कमीज पहनना होगा।

श्री सीता रामचंद्र स्वामी मंदिर के कार्यकारी अधिकारी के. प्रभाकर श्रीनिवास ने बताया, 'हमने फैसला लिया है कि जींस, टी-शर्ट, शॉर्ट्स या स्कर्ट जैसे टाइट कपड़े पहनकर भक्तों को मंदिर में नहीं आने दिया जाएगा।' उन्होंने कहा कि इसके पीछे उनका मकसद हिंदू मंदिर में पारंपरिक माहौल बनाए रखना है और यह संदेश देना है कि पारंपरिक मूल्यों की कद्र होनी चाहिए, खातसौर पर तब जब धार्मिक स्थलों में प्रवेश किया जाना हो।