TRS रैली: तेलंगाना के सीएम केसीआर बोले, दिल्ली के सामने नहीं झुकेंगे


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 सितंबर): रविवार को तेलंगाना राज्य के गठन की चौथी वर्षगांठ पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने रंगा रेड्डी जिले में जनसभा की। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने सभा में कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स में विधानसभा भंग करने का ऐलान करने की बातें कही जा रही हैं। उन्होंने कहा, "राज्य के भविष्य पर फैसला लेने का जिम्मा मेरे साथियों ने मुझ पर छोड़ा है। मैं इसके लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं। जब भी इस पर फैसला लूंगा तो आपको जरूर बताऊंगा।"

चंद्रशेखर राव ने कहा कि हम भी तमिलनाडु की तरह शक्तिशाली बनेंगे। जिस तरह से वहां के लोग अपने नेताओं के साथ शासन करते हैं, उसी तरह हम भी दिल्ली की सत्ता के सामने नहीं झुकेंगे। 

 राव ने कहा, "अलग तेलंगाना के निर्माण के लिए मैं सीपीएम के दफ्तर में 38 बार गया। मेरे लिए 36 पार्टियों का समर्थन हासिल करना आसान नहीं था। राज्य में कुल 465 कल्याणकारी योजनाएं चल रहीं हैं। सरकार का फोकस ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इनका लाभ पहुंचाने पर है। राज्य सरकार अगले 2 सालों में 2 करोड़ एकड़ जमीन के लिए सिंचाई की सविधा मुहैया कराएगी। हमने 22 हजार गांवों तक पीने का पानी पहुंचाया। राजकोषीय वृद्धि के मामले में तेलंगाना नंबर 1 है। राज्य की विकास दर 17.17 फीसदी है।"

 मुख्यमंत्री राव ने रविवार को कैबिनेट मीटिंग बुलाई थी। बैठक के बाद वित्त मंत्री एटला राजेंद्र ने बताया, "मंत्रिमंडल ने कुछ अहम फैसले लिए। पिछड़े वर्गों के लिए एक सामुदायिक भवन बनाने का भी फैसला किया गया। यह हैदराबाद में 75 एकड़ जमीन पर 70 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।" वहीं, विधानसभा भंग करने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री काडियम श्रीहरि ने कहा कि जल्द ही एक अन्य बैठक भी होगी।