सीएम योगी ने भगाने वाले बयान पर ओवैसी का पटलवार, कहा- फैला रहे हैं नफरत की दीवार


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 दिसंबर): विधानसभा चुनाव के तहत तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होने है। लिहाजा राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर है और तमाम दलों के बड़े नेता अपने-अपने बयानों से वोटरों को रिझाने में जुटे हैं। इतना ही नहीं तमाम दलों के सियादतदान एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर तीखा पलटवार किया है। योगी आदित्यनाथ ने तंदूर की चुनावी रैली में कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर उसी तरह भागना पड़ेगा, जैसे हैदराबाद के निजाम भागे थे। सीएम योगी के इस पर ओवैसी ने चुनावी रैली में ही जवाब देते हुए जमकर भड़ास निकाली।



ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ से सवाल करते हुए पूछा कि ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है ? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलने, मोदी के खिलाफ बोलने, उसकी नीतियों की आलोचना करने, आरएसएस के खिलाफ बोलने और योगी पर बोलने से मुल्क से भगा दिया जाएगा। ओवैसी ने कहा कि इनके यूपी सीएम हैदराबाद में टपक गए। बेचारे यूपी सीएम कह रहे कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी तो ओवैसी को भगा देंगे। जिस तरह निजाम को भगाए थे। मैं इनको पूछ रहा हूं कि ये भगाने की बात तुम कब से कर रहे हो।



ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि आप तारीख तो जानते नहीं, हिस्ट्री में जीरो हैं आप. अगर पढ़ना नहीं आता तो पढ़ने वालों से पूछो। अर पढ़ते तो मालुम होता कि निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था। चीन से जंग हुई तो यही निजाम न अपने सोना बेच दिया था। ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा- इनके निर्वाचन क्षेत्र में हर साल 150 बच्चे इंसेफ्लाइटिस से मरते हैं। बच्चे मर रहे हैं योगी, तुम्हारे गोरखपुर के दवाखाने में ऑक्सीजन नहीं होती। तुमको वहां की फिक्र नहीं, तुम यहां आ रहे हो, यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की बात कर रहे हो।


आपको बता दें कि आज यानी रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो असुद्दीन ओवैसी को भागना पड़ेगा।