तेजस्वी यादव की आज से 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा'

नई दिल्ली (9 फरवरी): चारा घोटाले में लालू यादव के जेल जाने के बाद बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के ऊपर पार्टी को संभाले रखने की बड़ी जिम्मेदारी है। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव आज से 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' निकालने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव के समर्थन में आरजेडी के कार्यकर्ता राज्य के तमाम जिलों में 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' निकालेंगे।न्याय यात्रा के तहत तेजस्वी आज कटिहार पहुंचेंगे। यात्रा को लेकर कटिहार में तैयारी पूरी कर ली गई है। शहर में जगह-जगह  होर्डिंग, बैनर, पोस्टर लगाया गया है। तेजस्वी की न्याय यात्रा पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर होते हुए पटना पहुंचेगी।

न्याय यात्रा के दौरान तेजस्वी सभी जिलों में सभाएं करके राज्य सरकार पर हमला बोलेंगे। आरजेडी का आरोप है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनादेश का दुरूपयोग किया है और जनता-जनार्दन जरूर इसका बदला लेगी। साथ ही आरजेडी का कहना है कि देश सहित बिहार के युवा बेरोजगार हैं और किसान बेहाल है। केंद्र की मोदी सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है। लिहाजा वो 'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के तहत संविधान बचाने के लिए जनता के बीच जा रहे हैं।  

इस बीच न्याय यात्रा को लेकर जेडीयू ने राबड़ी देवी को खुला खत भेजा है जिसमें तेजस्वी की न्याय यात्रा पर तंज कसा है। जेडीयू ने राबड़ी से अपील की है कि न्याय यात्रा के दौरान राजद के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों का भी ब्यौरा दिया जाए।