'नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण'

नई दिल्ली (20 अप्रैल): राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की वकालत किए जाने का समर्थन किया है। 

'इकॉनॉमिक टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारों ने तेजस्वी से सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार ‘पीएम मेटेरियल' हैं? इसपर उन्होंने अपने पार्टी प्रमुख तथा पिता लालू प्रसाद के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने का समर्थन करने की चर्चा की। साथ ही कहा, "क्यों नहीं, वह ईमानदार हैं, अच्छी छवि हैं उनकी, केंद्र में मंत्री रहने के साथ बिहार में कई बार मुख्यमंत्री रहे हैं, अनुभवी व्यक्ति हैं।"

इसके बाद भी वह उनकी तारीफ करते हुए बोले, "उनके पास दृष्टि है. सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता, एकजुटता और गरीबों के बारे में सोचते हैं, देश की तरक्की चाहते हैं। ऐसा कोई भी व्यक्ति सोचता हो जिसके पास इतना बड़ा अनुभव है तो वे क्यों नहीं हो सकते?"

हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि नीतीश कुमार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में कौन प्रधानमंत्री पद के लिए बेहतर विकल्प हैं? इसपर तेजस्वी ने कहा कि इस बारे में राष्ट्र निर्णय लेगा। यह पूछे जाने कि राजद के प्रधानमंत्री पद के इन दोनों में कौन उम्मीदवार होंगे तेजस्वी ने कहा कि जब समय आएगा तो इस पर निर्णय लिया जाएगा।