BREAKING: तेजस एक्सप्रेस में खराब खाने से कई यात्री बीमार, 30 अस्पताल में भर्ती

मुंबई (15 अक्टूबर): सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद ट्रेन पटरियों से नहीं उतर रही है बल्कि पूरी रेल व्यवस्था ही पटरी से उतरती दिखाई दे रही है। देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में ट्रेन का खाना खाने से 30 से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए हैं। जबकि 3 यात्रियों को गंभीर हालत में ICU में भर्ती कराया गया है। 

गोवा से मुंबई आ रही तेजस एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने फूड पॉइ‍जनिंग की शिकायत की। इसके बाद चिपलुन स्‍टेशन पर ट्रेन को रोका गया. यहां पर बीमार यात्रियों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनका इलाज किया गया। सभी की हालत अभी स्थिर बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि सुबह नाश्ता करने के बाद लोगों को दिक्कत शुरू हुई। करीब 300 यात्रियों को नाश्‍ता दिया गया था। ट्रेनों में खाना IRCTC मुहैया कराती है। खाने में वेज और नॉन वेज दोनों होता है। IRCTC ने जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि तेजस ट्रेन का हाल ही में उद्घाटन हुआ है। यह ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से और गोवा के करमाली के बीच चलती है। तेजस भारतीय रेल की प्रीमियम ट्रेन में से एक है। रेलवे ने अलग-अलग सुविधाओं और श्रेणियों के लिए तेजस, हमसफर, उदय और अंत्‍योदय एक्‍सप्रेस गाडि़यों की शुरूआत की है।