वर्जिनिया: नाबालिग मुस्लिम युवती की हत्या, पुलिस का हेट क्राइम से इंकार

नई दिल्ली (20 जून): वर्जिनिया में रविवार सुबह मस्‍जिद के बाहर एक 17 वर्षीय अमेरिकी मुस्‍लिम युवती के साथ छेड़छाड़ व अपहरण की घटना के बाद एक तालाब में उसकी लाश मिली जिसके बाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि यह हेट क्राइम नहीं है।यह हमला रविवार सुबह हुआ जब युवती अपनी दोस्‍तों के साथ मस्‍जिद के बाहर घूम रही थी। 


इस दौरान एक कार में आए युवक ने पीड़िता के साथ बदतमीजी की जिसके बाद उनके बीच विवाद शुरू हुआ और तभी वह अपनी सहेलियों के ग्रुप से अलग हो गयी। इसके बाद से ही पीड़िता गायब थी और काफी ढूंढने के बाद शाम 3 बजे के करीब स्‍टर्लिंग के एक तालाब में उसकी लाश मिली।सर्च के दौरान अधिकारियों ने संदेह के आधार पर एक युवक को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान 22 वर्षीय डार्विन मार्टिनेज टोर्रेस के तौर पर हुई। 


पुलिस की महिला प्रवक्‍ता ने बताया कि यह हमला युवक व लड़कियों के बीच विवाद के बाद हुआ, और इसमें हेट क्राइम जैसा कुछ नहीं दिख रहा।अमेरिकन-इस्‍लामिक रिलेशंस एडवोकेसी ग्रुप के काउंसिल के अनुसार, अमेरिका में मुस्‍लिम विरोधी घटनाओं के आंकड़े 2015 की तुलना में बढ़ गयी है जो 1,409 थी और 2016 में 57 फीसद बढ़कर 2,213 हो गयी है।