एडमिशन नहीं मिलने पर अमेरिकी छात्र ने की सिख छात्र की हत्या

नई दिल्ली(3 सितंबर): अमेरिका के वॉशिंगटन में एक छात्र को यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं मिला तो गुस्से में आकर उसने एक सिख छात्र की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

- मृतक युवक का नाम गगनदीप सिंह (19) था। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कर रहा गगनदीप थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। गगन पार्ट टाइम टैक्सी भी चलाता था। मिली जानकारी के मुताबिक, 28 अगस्त को हत्या के आरोपी स्टूडेंट जैकब कोलमैन ने वॉशिंगटन स्थित स्पोकेन एयरपोर्ट से गगनदीप की टैक्सी पकड़ी थी।

- जैकब गॉनजागा यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहता था। एडमिशन लेने के लिए ही वह सिऐटल से स्पोकेन आया था लेकिन उसे एडमिशन नहीं मिल पाया। एडमिशन नहीं मिलने की वजह से जैकब गुस्से में था। जैकब ने टैक्सी चला रहे गगनदीप से अपने किसी दोस्त के यहां चलने को कहा।

- कुछ देर बाद गगनदीप को कुछ गड़बड़ लगी तो उसने गाड़ी रोक दी। इसी दौरान जैकब ने चाकू से गगनदीप पर ताबड़तोड़ कई वार कर दिए। गगनदीप की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जैकब को गिरफ्तार कर लिया।

- पुलिस पूछताछ में जैकब ने बताया कि उसे अचानक गुस्सा आ गया था और फिर उसने गगन पर हमला कर दिया। वहीं यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट का कहना है कि एडमिशन से संबंधित जैकब की कोई एप्लिकेशन उनके पास नहीं आई। मैनेजमेंट ने पुलिस को जांच में सहयोग करने की बात कही है।