News

रिलायंस जियो का यूजर्स को तोहफा, फ्री में करें वॉइस और वीडियो कॉल, जल्द करें एक्टिवेट

टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर के बाद कंपनियों का नया टारगेट VoWiFi कॉलिंग में अपनी पकड़ को मजबूत बनाना है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए विडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है।

Realiance Jio, रिलायंस जियो

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 जनवरी): टेलीकॉम कंपनियां (Telecom Company) अपने कस्टमर Customer पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए नई-नई सुविधाए मुहैया कराने में लगी है। अब टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर के बाद कंपनियों का नया टारगेट VoWiFi कॉलिंग में पकड़ को मजबूता बनाना है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस की मदद से कंपनी यूजर्स को इनडोर कॉलिंग का बेस्ट एक्सपीरियंस देने का दावा कर रही हैं। इस सर्विस को यूजर्स जियो के किसी भी ऐक्टिव प्लान के साथ यूज कर सकते हैं। कंपनी इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं ले रही।

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा, 'इस वक्त एक औसत जियो यूजर हर महीने 900 मिनट की वॉइस कॉलिंग करता है। बढ़ते यूजर बेस को देखते हुए जियो वाईफाई कॉलिंग का लॉन्च किया जाना इस बात को पक्का करेगा उन्हें बेस्ट वॉइस कॉलिंग एक्सपीरियंस मिले। इस सर्विस को आप यहां बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर अपने स्मार्टफोन पर ऐक्टिवेट कर सकते हैं।

- ऐसे करें ऐक्टिवेट:

ऐंड्रॉयड पर ऐक्टिवेट करने के लिए

-  फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं।

-  यहां दिए गए कनेक्शन फीचर पर टैप करें।

-  ऑप्शन की दाईं तरफ दिए गए टॉगल को ऑन कर दें।

-  इसके बाद आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा।

आईओएस पर ऐसे करें ऐक्टिवेट

-  सेटिंग्स में दिए गए फोन ऑप्शन में जाएं।

-  कॉल्स सेक्शन के नीचे दिए गए वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर टैप करें।

अब 'Wi-Fi Calling on This iPhone' वाले टॉगल को ऑन कर दें।

जियो की इस नई सर्विस को यूज करने के लिए ऐंड्रॉयड या iOS डिवाइस को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट करना होगा। इसके साथ ही बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट और स्टेबल वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन का होना भी जरूरी है। जियो की यह सर्विस 150 हैंडसेंट्स पर जियो यूजर्स को फ्री वॉइस और विडियो कॉलिंग की सुविधा देगी। ऐपल, सैमसंग, शाओमी और वीवो के अलावा भी कुछ कंपनियों ने अपने डिवाइसेज में HD वॉइस फीचर को इनेबल कर दिया है। यह यूजर्स को बिना रुकावट फ्री वाई-फाई कॉलिंग एक्सपीरियंस देगा। कंपनी ने कहा कि वह इस सर्विस के लिए यूजर्स से किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेगी। यूजर देश में कहीं भी और किसी भी भारतीय नंबर पर फ्री कॉल कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि जियो वाई-फाई कॉलिंग का इस्तेमाल करने वाले यूजर रोमिंग में भी फ्री कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे।

एयरटेल ने भी लॉन्च की सर्विस

दूसरी तरफ जियो को एयरटेल से कड़ी टक्कर मिल रही है। कंपनी ने हाल में एयरटेल वाई-फाई को देशभर में शुरू कर दिया है। एयरटेल की इस सर्विस को कोई भी एयरटेल यूजर होम या पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क से ऐक्सेस कर सकता है। जियो की तरह एयरटेल भी यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग के जरिए फ्री में बेहतर इनडोर कॉलिंग एक्सपीरियंस देना चाहती है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top