Blog single photo

अब भारतीय भाषाओं में बात करेगा गूगल असिस्टेंट

अमेरिका की सर्च इंजन गूगल ने गुरुवार को भारत में अपने असिस्टेंट यूजर्स के लिए एक प्रमुख अपडेट की घोषणा की, जिसके तहत अब असिस्टेंट से हिन्दी में बात की जा सकती है

Image Source Google

न्यूज़ 24 नई ब्यूरो, नई दिल्ली(20 सितंबर): अमेरिका की सर्च इंजन गूगल ने गुरुवार को भारत में अपने असिस्टेंट यूजर्स के लिए एक प्रमुख अपडेट की घोषणा की, जिसके तहत अब असिस्टेंट से हिन्दी में बात की जा सकती है। इसके लिए कहना होगा, “ओके गूगल हिन्दी बोलो” या “टॉक टू मी इन हिन्दी।”

हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा यूजर्स अब मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, बंगाली, गुजराती और मलयालय में भी कंटेंट प्राप्त करने सक्षम होंगे। गूगल असिस्टेंट के लिए नया अपडेट जारी करने से एक दिन पहले अमेजन ने घोषणा की थी कि एलेक्सा अब हिन्दी और इंग्लिश में बातचीत करने में सक्षम होगी।

गूगल के उपाध्यक्ष (प्रोडक्ट मैनेजमेंट) मैनुएल ब्रांस्टेन ने एक बयान में कहा, “कई भारतीयों के लिए वॉयस तेजी से सर्च का पसंदीदा तरीका बनता जा रहा है, और आज हिन्दी दुनियाभर में अंग्रेजी के बाद दूसरी सबसे अधिक प्रयोग की जानेवाली असिस्टेंट की भाषा बन गई है। यह फीचर सभी एंड्रॉयड, एंड्रॉयड गो और काईओएस डिवाइसेज पर उपलब्ध होगा। गूगल ने इसके अलावा भारत में गूगल सर्च के डिजायन को भी बदला है, अब स्थानीय भाषाओं सवालों को उजागर करेगा।

Tags :

NEXT STORY
Top