आपको शर्मिंदा होने से बचाएगा व्हाट्सएप का ये फीचर, जानें इसकी खासियत

whatsapp

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(25 जून): लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वो फीचर जारी कर दिया है, जो यूजर्स को शर्मिंदा होने से बचा सकता है। दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चित इंस्टैंट मैसेजिंग एप में अभी तक ये दिक्कत थी। जब यूजर्स किसी अन्य यूजर को कोई तस्वीर भेजते थे तो उन्हें केवल दूसरे यूजर्स की छोटी सी तस्वीर नजर आती थी। 

जिससे कई बार किसी अन्य यूजर को भेजने वाली तस्वीर किसी दूसरे यूजर को सेंड हो जाती थी। इस कारण कई बार यूजर्स को शर्मिंदा भी होना पड़ता है। व्हाट्सएप के नए फीचर के बाद आपको ना सिर्फ यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर नजर आएगी, बल्कि आपको यूजर्स का नाम भी दिखेगा। जिससे आपको पता चलेगा कि आप किसे ये तस्वीरें भेज रहे हैं।

 ये अपडेट केवल व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। जिसमें सैमसंग, हुवावे और सोनी के स्मार्टफोन शामिल हैं। हालांकि ये फीचर्स व्हाट्सएप आईओएस पर पहले से उपलब्ध था। इस फीचर को सबसे पहले व्हाट्सएप के फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने स्पॉट किया था। जल्द ही ये फीचर सभी यूजर्स को मिलेगा।

 इसके साथ ही व्हाट्सएप यूजर्स कुछ नए फीचर के लॉन्च होने का भी इंतजार कर रहे हैं। यूजर्स को लंबे वक्त से फेसबुक की अन्य मैसेजिंग सेवाओं मैसेंजर और इंस्टाग्राम को व्हाट्सएप से जुड़ने का इंतजार है। फेसबुक ने इस साल जनवरी में इसकी पुष्टि भी कर दी है कि वह इस फीचर पर काम कर रहे हैं। 

दूसरे सबसे बड़े फीचर की बात करें तो हाल में लॉन्च फेसबुक की क्रिप्टोकरेंसी लिब्रा, जो पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। यूजर्स को इस फीचर का भी इंतजार है, जिसके बाद वह व्हाट्एप पेमेंट के जरिए इसका इस्तेमाल कर सकें। फेसबुक अपनी करेंसी को साल 2020 तक लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि भारत में फेसबुक की क्रिप्टोकरेंसी मौजूद नहीं होगा। क्योंकि यहां आरबीआई ने क्रिप्टोकरेंसी पर रोक लगा रखी है।