Blog single photo

भारतीय बाजार जल्द आएगा शाओमी का फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें खासियत

सैमसंग Galaxy Fold से हुवावे Mate X तक, साल 2019 में हमें कई फोल्डेबल फोन देखने को मिले हैं। गैलेक्सी फोल्ड हाल ही में भारत में आया है, वहीं Huawei Mate

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 नवंबर) : सैमसंग Galaxy Fold से हुवावे Mate X तक, साल 2019 में हमें कई फोल्डेबल फोन देखने को मिले थे। गैलेक्सी फोल्ड हाल ही में भारत में आया है, वहीं Huawei Mate X का भारतीय बाजार में लोग बड़ी बेसब्री इंतजार किया जा रहा है। सैमसंग और Huawei की घोषणा के बाद से ही चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भी फोल्डेबल फोन के लिए तैयारियां शुरू कर दी थीं। Xiaomi ने कुछ समय पहले ही प्रोटोटाइप फोल्डेबल फोन का एक विडियो जारी किया था। अब इस फोन से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां सामने आई हैं।

शाओमी ने हाल ही में अपने पांच रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Mi CC9 Pro लॉन्च किया था। इसे Mi Note 10 के नाम से भी जाना जाता है। अब कंपनी अपने पेंटा कैमरा (पांच कैमरे) तकनीक का इस्तेमाल फोल्डेबल फोन में भी करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाओमी के फोल्डेबल फोन में पेंटा पॉप-अप कैमरा सेटअप दिया जाएगा। कंपनी की ओर से लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई, हालांकि इसके आने वाले कुछ महीनों में ही लॉन्च होने की उम्मीद है।

टेक और गैजेट्स से जुड़ी वेबसाइट tigermobiles ने शाओमी के फोल्डेबल फोन के डिजाइन पेटेंट की तस्वीर भी जारी की है। पेटेंट में पॉप-अप कैमरे में पांच सेंसर्स को साफ तौर पर देखा जा सकता है। डिजाइन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कैमरा सेटअप फ्रंट और रियर दोनों के लिए काम करेगा। अगर फोन को अनफोल्ड किया जाए तो यह पॉप-अप कैमरा फोन के लेफ्ट साइड में दिखाई पड़ता है। पहले आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाओमी का फोल्डेबल फोन 74,000 रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि Samsung Galaxy Fold की कीमत लगभग 1,40,000 रुपये है, जबकि Huawei Mate X की कीमत भारत में करीब 1,85,000 हो सकती है।

Tags :

NEXT STORY
Top