Blog single photo

जल्द लॉन्च होगा एक हफ्ते बैटरी चलने वाला स्मार्टफोन, जानें इसकी खासियत

स्मार्टफोन यूजर्स को अक्सर फोन की बैटरी खत्म होने की समस्या का सामना करना पड़ता है। कंपनियां भी यूजर्स की इस परेशानी को समझ रही है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(8 अक्टूबर): यूजर्स को स्मार्टफोन चलाते समय सबसे बड़ी बाधा होती है कि बैटरी एकदम खत्म हो जाती है। बैटरी खत्म होने से यूजर्स के काफी काम बीच में लटक जाते हैं। स्मार्टफोन कंपनियां भी यूजर्स की परेशानियों को समझ रही हैं। इसी का नतीजा है कि अब पहले की तुलना में बड़ी बैटरी वाले स्मार्टफोन्स आ रहे हैं। हालांकि, ये बैटरी भी अधिकतम दो दिन का बैकअप देने का ही काम करती हैं। ऐसे में अगर आपको दो दिन बैटरी बैकअप वाले फोन्स भी कुछ खास पसंद नहीं आ रहे, तो मार्केट में आपके लिए एक नया स्मार्टफोन आने वाला है जो एक हफ्ते तक की बैटरी लाइफ देगा।

जापान की जानी-मानी टेक कंपनी शार्प ने जापान में अपने नए स्मार्टफोन की घोषणा कर दी है। Sharp 7 नाम के इस फोन के बारे में कंपनी का दावा है कि यह एक हफ्ते की बैटरी लाइफ के साथ आता है। शार्प 7 असल में शार्प का Aquos Sense 3 Lite स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने रीब्रैंड किया है। शार्प 7 ऐंड्रयॉड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। ऐंड्रॉयड वन होने के कारण इस फोन को समय-समय पर अपडेट मिलता रहेगा।

शार्प 7 के फीचर व स्पेसिफिकेशन्स

फोन में 2160x1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5.5 इंच का IGZO LCD स्क्रीन दी गई है। कंपनी का कहना है कि यह डिस्प्ले एनर्जी सेविंग टेक्नॉलजी पर काम करता है जो डिवाइस को एक हफ्ते तक की बैटरी लाइफ देता है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी की एक्सपैंडेबल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में स्नैप्रड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है।फटॉग्रफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बेहतर फटॉग्रफी एक्सपीरियंस के लिए फोन में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन और एआई जैसे फीचर दिए गए हैं।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है, लेकिन यह फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। फोन IPX5/8 वॉटरप्रूफ रेटिंग और IPS6 डस्टप्रूफ रेटिंग के साथ आता है।कंपनी का कहना है कि S7 को 2 साल के अंदर एक बड़ा अपडेट दिया जाएगा और सेल शुरू होने से तीन साल तक इसे सिक्यॉरिटी अपडेट मिलते रहेंगे। फोन की कीमत क्या होगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। कंपनी इस फोन को पीच, सिल्वर और ग्रे कलर ऑप्शन के साथ दिसंबर 2019 के मध्य में रिलीज करेगी।

Tags :

NEXT STORY
Top