Blog single photo

सैमसंग ने गैलेक्सी फोल्ड भारत में किया लॉन्च किया, जानें कीमत और फीचर्स

सैमसंग का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold आज भारत में लॉन्च हो गया। इसके साथ ही यह भारत में उपलब्ध होने वाला यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन बन गया है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(5 अक्टूबर): दुनिया में बड़ी कंपनियों में शुमार स्मार्टफोन कंपनी ने पहला गैलेक्सी फोल्ड भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही यह भारत में उपलब्ध होने वाला यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन बन गया है। कंपनी ने सबसे पहले इस फोन को इसी साल फरवरी में शोकेस किया था। हालांकि, शुरुआत में इसके डिजाइन की काफी आलोचना हुई थी और इसे स्क्रीन टूटने की समस्या का भी सामना करना पड़ा था। कंपनी इस फोन को अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन स्क्रीन टूटने की प्रॉब्लम के कारण इसके लॉन्च को टालना पड़ा था।

कंपनी ने फोन में आ रही दिक्कतों को ठीक करने के बाद आज इसे भारत में लॉन्च कर दिया। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 12जीबी रैम और 512जीबी की इंटरनल स्टोरेज वेरियंट के साथ पेश किया गया है। आइए जानते हैं गैलेक्सी फोल्ड में क्या कुछ है खास और कंपनी लॉन्च ऑफर में इसे किन बेनिफिट्स के साथ उपलब्ध कराने वाली है।

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड पर लॉन्च ऑफर

1,64,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किए गए इस फोन को कंपनी लॉन्च ऑफर के साथ उपलब्ध कराने वाली है। कंपनी फोन के साथ गैलेक्सी प्रीमियर सर्विस, वन-ऑन-वन असिस्टेंस, एक साल की ऐक्सिडेंटल डैमेज प्रटेक्शन और एक बार के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है। इसके साथ ही सैमसंग हर गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन के साथ फ्री गैलेक्सी बड्स हेडफोन्स भी दे रहा है। फोन की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर और डिलिवरी 20 अक्टूबर से शुरू होगी।

गैलेक्सी फोल्ड दो डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें एक फ्लैट स्क्रीन है जो फोन के फ्रंट में मौजूद है और दूसरी स्क्रीन अंदर की तरफ है जो फोल्डेबल डिजाइन के साथ आता है। फोन का फ्रंट डिस्प्ले 4.6 इंच का है जो 840x1960 पिक्सल रेजॉलूशन और सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। फोन में मौजूद दूसरे डिस्प्ले की बात करें तो यह 7.3 इंच का है। ये डिस्प्ले इनफिनिटी फ्लेक्स डाइनैमिक AMOLED पैनल वाला है। 4.2:3 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आने वाले इस डिस्प्ले पैनल का रेजॉलूशन QXGA यानी कि 1526x2152 पिक्सल है।

Tags :

NEXT STORY
Top