Blog single photo

गूगल मैप में जुड़ा नया फीचर, स्थानीय भाषा में बताएगा जगहों के नाम

अब आपको गूगल मैप्स पर स्थान का नाम ढूंढने में भाषा की कोई समस्या नहीं आएगी,क्योंकि गूगल स्थानीय भाषा में उसका जवाब देगा।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(16 नवंबर): अब आपको गूगल मैप्स पर स्थान का नाम ढूंढने में भाषा की कोई समस्या नहीं आएगी,क्योंकि गूगल स्थानीय भाषा में उसका जवाब देगा। अब गूगल ने इस पॉप्युलर ऐप में नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर के जरिए गूगल मैप अब किसी जगह का नाम स्थानीय भाषा यानी लोकल लैंग्वेज में बोल सकता है।

गूगल मैप किसी जगह को कार, बाइक या पब्लिक ट्रांसपोर्ट में नेविगेट कर सकता है। वैसे तो ये काफी आसान प्रॉसेस है लेकिन अगर आप विदेश में है तो आप स्थानीय नाम से परिचित न होने की वजह से आपको किसी जगह को ढूढ़ने में परेशानी आ सकती है। ऐसे में आपको काफी देर इधर उधर भटकना पड़ सकता है जब तक कोई आपकी भाषा में आपकी मदद के लिए आगे न आए। अब गूगल मैप आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। गूगल अब किसी जगह का नाम का उच्चारण स्थानीय भाषा में कर सकता है।

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए गूगल में जगह की इंफॉर्मेशन डालें और स्पीकर आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद जगह का नाम और अड्रैस लोकल लैंग्वेज में प्ले करें। इस फीचर के जरिए मैप्स आपकी लोकेशन के मुताबिक लोकल लैंगवेज को पिक कर सकता है।

50 भाषाओं का सपॉर्ट

मौजूदा समय में गूगल मैप्स 50 भाषाएं सपॉर्ट करता है। इस फीचर का रोल आउट ऐंड्रॉयड और iOS डिवाइस के लिए शुरू कर दिया गया है। यानी जल्द ही यह फीचर आपकी डिवाइस तक एक अपडेट के जरिए पहुंच जाएगा।

Tags :

NEXT STORY
Top