हॉकी विश्व कप का ऐंथम 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' का टीजर रिलीज, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नवंबर): ओडिशा में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप के ऑफिशल ऐंथम का टीजर रविवार को रिलीज कर दिया गया। इसमें मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए.आर. रहमान और बॉलिवुड किंग शाहरुख खान नजर आ रहे हैं। 46 सेंकंड के इस विडियो टीजर में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं।

ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस विडियो को पोस्ट करते हुए लिखा- हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' का प्रोमो जिसमें शाहरुख खान और दूसरे संगीतकार भी हैं जिन्होंने इसे बनाने में योगदान दिया। शाहरुख ने हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' में कोच की भूमिका अदा की है।

इसके बोल हैं- जय हिंद हिंद.. जय इंडिया..। इस विडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं। हॉकी वर्ल्ड कप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होगा। रहमान इस टूर्नमेंट की ओपनिंग सेरिमनी में भी शिरकत करेंगे जिसमें बॉलिवुड से भी कई हस्तियां शामिल होंगी। वह कटक में वर्ल्ड कप सेलिब्रेशन इवेंट में भी परफॉर्म करेंगे। भारत पूल-सी में अपने अभियान का आगाज 28 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगा। इस पूल में भारत के अलावा बेल्जियम और कनाडा की टीमें हैं।